99Designs Review with full details | 99Designs Contest

99-Design-review
Spread the love

Summary for 99 Designs Review Post

अगर आप एक Graphic Designer है तो आपने 99 Designs के बारे में तो जरूर  सुना होगा और आप में तो कुछ लोगो ने तो इस वेबसाइट पे विजिट भी किया होगा। आज की पोस्ट 99 Designs review से ही रिलेटेड है क्योकि बहुत से नए graphic designer को 99 Designs के बारे में नहीं पता होगा। इस पोस्ट में आप जानेगे की 99 Designs आखिर में है क्या ? और अगर आप एक अच्छे designer है या एक fresher graphic designer है तो ये वेबसाइट आपके लिए कैसे फायदेमंद हो सकती है।

99 Designs वेबसाइट पे कैसे रजिस्टर किया जाता है, कैसे अपनी id वेरीफाई की जाती है। कैसे आप 99 Designs से पैसे कमा सकते है। कैसे आप 99 Designs contest में भाग ले सकते है। इन सब सवालों के जवाब आपको इस पोस्ट में मिलने वाले है, इसलिए इस पोस्ट को पूरा पढ़े और अगर पोस्ट जुड़ा कोई सवाल आपके मन में है तो आप comment box के माध्यम से बेझिजक पूछ सकते है।

What is 99 Designs

अगर आप एक Graphic Designer है और पैसा कमाना चाहते है तो 99 Designs website आपके लिए काफी अच्छा प्लेटफार्म है, जहाँ आप डॉलर्स में कमा पाएंगे। 99 Designs  एक वेबसाइट है जिसके जरिये आप graphic design से जुड़े हर तरह की प्रोजेक्ट दुसरो के लिए डिज़ाइन भी कर सकते है और दुसरो से अपने design project को डिज़ाइन करवा भी सकते, वो भी बिलकुल आसान तरीके से।

99 Design वेबसाइट graphic designer और clients को एक साथ जोड़ने का काम करती है। 99 Designs से आप किसी डिज़ाइनर को Hire कर के logo, flyers, brouchers, brand Identity, facebook cover, posters, cupons cards, gift vouchers, web banners ये सब डिज़ाइन करवा सकते है और अगर आप खुद एक Graphic Designer है तो दुसरो के लिए ये सब डिज़ाइन कर सकते है और पैसे कमा सकते है।

99 Designs वेबसाइट पर अधिकतर clients विदेशी होते है और जो आपको, उनका काम पूरा करने पर डॉलर में आपको अपनी पेमेंट करेंगे।  काम पूरा करने से लेकर पेमेंट तक का सब procedure आप इसी वेबसाइट की जरिये आसानी से कर पाएंगे। 99 Designs पर होने वाले contest से भी आप अच्छा पैसा कमा सकते है।

How to Register on 99 Designs

अगर आप एक Graphic Designer है और 99 Designs को as a graphic designer join करना चाहते है तो आप आसानी से इस वेबसाइट को ज्वाइन कर सकते है और अपनी earning करना शुरू कर सकते है। 99 Designs पर अपना अकाउंट बनाने के लिए निचे दिए गए कुछ  स्टेप्स को फॉलो करें –

सबसे पहले आपको 99 Designs की वेबसाइट पे विजिट करना होगा, इसके लिए आप Direct गूगल में 99 Designs सर्च कर सकते है या फिर 99 Designs वेबसाइट के direct url : https://99designs.com से भी आप 99 Designs की वेबसाइट पर विजिट कर सकते है।

2 वेबसाइट पे जाने के बाद आपको वेबसाइट को scroll करना होगा और वेबसाइट के bottom में right side के और आपको एक Became a designer का ऑप्शन show होगा। Became a designer पर आपको क्लिक करना होगा।

3 After that आपको Join Now का button show होगा, आपको Join Now पर क्लिक करना होगा

4 जैसे ही आप Join Now पे क्लिक करेंगे तो आपके सामने कुछ ऐसा इंटरफ़ेस शो होगा जैसा निचे की image में दिखाया गया है –

99designs review

5. आपको ये कुछ बेसिक डिटेल fill कर देनी है – email id और Password, उसके बाद आपको red mark किये option को select करना होगा और अपना name fill कर देना होगा, जो name आप show करना चाहते है अपने अकाउंट में और terms conditions के ऑप्शन को टिक करने के बाद register पर क्लिक कर देंगे।

99-designs-review

6. आपके सामने ऊपर दिखाई गयी image के जैसा interface ओपन होगा आपने direct step -2 से क्लिक कर के अपना प्रोफाइल कम्पलीट कर लेना है, Step 2 में आपको अपनी बेसिक डिटेल को फइलल करना होगा जैसे की आपको अपनी प्रोफाइल फोटो अकॉउंट में लगानी होगी और अपने बारे में short description लिखना होगा

7 Step -3 को फॉलो करते हुए आपको आपको start पे क्लिक करना होगा और आपको अपनी Personal Details को fill करना होगा।

8  अगर आप चाहो तो अपने प्रोफाइल पे cover image  भी लगा सकते हो आपको Add Cover का option show होगा जिस के जरिये आप Cover Image लगा सकते है।

9 आपके 99 Designs के अकाउंट को वेरीफाई करने के लिए आपको अपनी id अपलोड करनी होगी। ID verification के लिए आपको Passport या फिर Driving Licence  का हे प्रयोग करना होगा। आप इन दोनों में से किसी भी ID के जरिये अपना अकाउंट वेरीफाई कर सकते है।

 आपका प्रोफाइल कम्पलीट होने के बाद आप नीचे दिए गए दो तरीको से money earn कर सकते है 

99 Designs Review on Earning


1. Projects on 99 Designs (प्रोजेक्ट के जरिये)
2. 99 Designs Contest (99 Designs पे होने वाले कॉन्टेस्ट के जरिये )

99 Designs Review About Projects Earning Method

जैसे ही आपका प्रोफाइल वेरीफाई हो जायेगा, तो आपका प्रोफाइल 99 Designs website पर live हो जायेगा कोई भी client, जिसको graphic design से जुड़ा कोई काम करवाना होगा तो वो आपके प्रोफाइल को देख पायेगा और अगर क्लाइंट को आपका profile और portfolio work अच्छा लगा तो वो आपको अपना project work देगा, जिसके बदले में वो आपको उस project work के अनुसार पैसा देगा। इसलिए हमेशा अपने प्रोफाइल को एकदम आकर्षक बनायें, ताकि देखने वाले को इम्प्रेस कर सके। आपका profile और portfolio work जितना अधिक स्ट्रांग होगा आपको काम मिलने के, chance उतने ही अधिक होते है। इसलिए अपने पुराने किये गये काम को portfolio के जरिये अच्छे से show करे।

99 Designs Review About Contest Earning Method

99 Designs Contest भी एक बहुत अच्छा तरीका है, जिसके जरिये आप इस वेबसाइट से पैसा कमा सकते है। अगर पहले वाले तरीके से आपको काम मिलने में कोई परेशानी होती है तो आप इस तरिके से भी अच्छे पैसे कमा सकते है। आपके प्रोफाइल में top left side में आपको ये ऑप्शन शो होगा, जिस पर क्लिक कर के आप 99 Designs website पर होने वाले contest में participate कर सकते है और अच्छा ख़ासा price money जीत सकते है।

इस वेबसाइट पे बहुत से कांटेस्ट चलते रहते है और इस वेबसाइट के user भी दूसरी freelancer websites की तुलना में कम है, तो इस condition में आपके price money जितने के chance भी काफी अधिक है। 99 Designs Contest में बहुत सारे projects होते है जैसे की किसी को logo design, facebook cover design, packing design चाहिए होता है तो आप अपने अनुसार किसी भी कांटेस्ट के लिए डिज़ाइन कर सकते है और submit कर सकते है।

सभी contest projects की price money अच्छी खासी हो सकती है। normally अगर आप कोई एक कांटेस्ट जीतते है तो आप 200 dollar से लेकर 300  dollar तक कमा सकते है।  और इस तरह अगर आप एक महीने में 2 contest भी जीत जाते है तो indian currency के अनुसार 30 -35 रूपये महीना कमा सकते है।

99Designs Contest Price Money :

कांटेस्ट से जीती गयी price money आपको 99 Desgins के अकाउंट में शो होगी, जिसे आपको अपने बैंक अकाउंट में पाने के लिए विड्राल करना होगा। आपका क्लाइंट, जिसके लिए आपने कॉन्टेक्ट में project कम्प्लेट कर के दिया है वो आपको आपकी पेमेंट 99Designs Website के जरिये ही करेगा।इसलिए पहले आपकी पेमेंट आपके 99Designs के account में मिलेगी और फिर आपको वहाँ से इस amount को अपने बैंक अकाउंट में ले लेना है।

99Designs Minimum Payout :

अगर आप 99 Designs से अपनी earning money निकलना चाहते है तो इसके लिए आपके 99Desings account में कम से कम 25 Dollar का होना बहुत जरुरी है, क्योकि 99 Designs 25 Dollar से कम की पेमेंट विड्राल करने की अनुमति नहीं देता है। कम से कम 25 dollar का होना अनिवार्य है, तभी आप अपनी पेमेंट को विड्राल कर पाएंगे।

Conclusion about 99Designs : (निष्कर्ष)

उम्मीद करते है आपको जानकारी पसंद आयी होगी और आपको  99Designs Review से जुडी इस पोस्ट से 99 Design के बारे में अच्छे से समझ गए होंगे। दोस्तों ये वेबसाइट Graphic Designer से जुड़े सभी लोगो के लिए काफी फायदेमंद है और online money earning का एक अच्छा source भी है। काफी अच्छी वेबसाइट है जहाँ आप काम कर भी सकते है और करवा भी सकते है वो भी बहुत ही आसानी से।

99 Designs review से जुडी ये पोस्ट आपको कैसी लगी, हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें। पोस्ट से जुड़ा कोई सवाल आप हमे कमेंट बॉक्स के जरिये पूछ सकते है। जानकारी अच्छी लगी तो अपने फ्रेंड्स के साथ जरूर शेयर करे। धन्यवाद।

3 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *