Is Google Adsense safe and why peoples choose Adsense | Full Info.

is-adense-safe, why peoples choose adsense
Spread the love

Brief summary about post :

आज की पोस्ट Google adsense से जुडी है, क्योकि बहुत से लोगो की मन में एक सवाल होता है की – is google adsense safe and why people choose adsense for earning. फ्रेंड्स आज की पोस्ट में आप इन सभी सवालों का जवाब जानेगें, की वो ऐसी कोनसी वजह है की Google Adsense safe है और वो कोनसी वजह है वजह जिस वजह से लोग Google adsense को ही अपनी वेबसाइट के लिए चुनते है।

What is Google Adsense :

आप सभी को Google Adsense का तो पता ही होगा, लेकिन अगर आपको नहीं पता और आप नहीं जानते की google adsense क्या है तो, आपकी जानकरी के लिए में बता दूँ की Google Adsense, गूगल का एक प्रोडक्ट या सर्विस समझ लो, जो वेबसाइट को monetizeकरने का काम करता है, मतलब की किसी वेबसाइट पर digitally advertisement करने का काम गूगल के adsense द्वारा ही किया जाता है।

अगर आपके पास एक ब्लॉग या वेबसाइट है और आप अपने ब्लॉग या फिर वेबसाइट के जरिये online earning करना चाहते है तो, आप google adsense के जरिये online earning कर सकते है। अगर आप google adsense की policy को अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर फॉलो करते है तो आप Google Adsense से अपने ब्लॉग को google advertisement शो करने के लिए approve करवा सकते है।

आपकी वेबसाइट या ब्लॉग पर google advertisement शो करने के लिए गूगल आपको pay करता है, इस तरह से आप online earning कर पाएंगे।

Is Google Adsense safe :

बहुत से लोगो के मन में सवाल होता है की, क्या  Google Adsense safe है ? अगर इस बारे में बात की जाए तो हम कहेंगे की google adsense बिलकुल सेफ है और भरोसेमंद भी है।  अगर आपके पास कोई ब्लॉग या फिर  वेबसाइट है और आप online earning के लिए कोई digital ad network ढूंढ रहें है तो, google adsense से अच्छा कोई विक्लप नहीं है आप बेफिक्र होकर अपने ब्लॉग पे adsense के जरिये google advertisement शो कर सकते है और अच्छी खासी online earning कर सकते है।

वैसे तो इंटरनेट पर हर तरह के ad network है, जिनके जरिये आप online earning कर सकते है लेकिन फिर भी अधिकतर लोग adsense approval के लिए क्यों कोशिश करते रहते है। क्या आपने इसके पीछे का कारण कभी सोचा है ? अगर नहीं सोचा है तो चलिए जान लेते है वो कोनसी वजह है, जिनके कारण  से अधिकतर लोग google adsense को ही चुनते है और पसंद भी करते है –

Trust (भरोसेमंद )-

जैसा की हम जानते ही है की google adsense बहुत ही पुराना ad network है, यह अपने users को समय पर उनकी payment provide करवाता है, Google Adsense अपने users की payment कभी लेट नहीं करता है।  वही दूसरी तरफ अन्य की ad network की payment कभी कभी late हो जाती है या फिर कुछ conditions या कुछ समय तो अन्य की ads network से payment मिल भी नहीं पाती है।

Revenue (कमाई )-

अन्य ads network की तुलना में Google Adsense अपने users की वेबसाइट या ब्लॉग पर अच्छी क्वालिटी की ads show करता है, जिस कारण Google Adsense user अधिक कमा सकता है वही दूसरे ads network के पास उतनी अच्छी क्वालिटी की ads ना होने की वजह से लोग Google Adsense को ही प्राथमिकता देते है।

Long Term –

जहाँ दूसरे ads network का कोई भरोसा नहीं होता की वो कितने समय तक चलने वाले है, क्योकि अधिकतर ads network. lose होने पर अपने ads network को बंद कर देते है वही Google Adsense के users को इस तरह की किसी असुविधा का सामना नहीं करना पड़ता और न ही ऐसा कभी करना पड़ेगा, जिस वजह से users google adsense को ही चुनना पसंद करते है

Famous (विख्यात )

Google Adsense काफी फेमस भी है,भरोसेमंद और अच्छी earning देने में Google Adsense काफी फेमस है, हर देश में google adsense का ads network काम करता है, जिस वजह से हर कोई ब्लॉगर या फिर नई वेबसाइट का user अपने ब्लॉग के लिए सबसे पहले google adsense को ही चुनता है।


और पढ़ें :- 99 Designs wesbsite  से पैसे कैसे कमाएं 


Conclusion about is adsense safe –

यही कुछ मुख्य कारण है जिनकी वजह से लोग google adsense  के ad network को अन्य ad network की तुलना में अधिक पसंद करते है।  हमे उम्मीद है, आज की पोस्ट (is google adsense safe and why people choose google adsense for earning) आपको जरूर पसंद आयी होगी, और google adsense safe को लेकर आपको आपके सवालो के जवाब भी मिल गए होंगे और ये भी पता चल गया होगा की why people choose adsense for earning.

अगर जानकारी अच्छी लगी तो शेयर करना न भूलें और इस पोस्ट से जुड़ा कोई भी सवाल आप हमे कमेंट बॉक्स के माध्यम से पूछ सकते है। इसी तरह की रोचक और महत्वपूर्ण जानकारी के लिए लगातार हमारे ब्लॉग पर विजिट करते रहें धन्यवाद।

4 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *